अकोला जिले में आधार सेवा केंद्र खोलने के लिए आवेदन आमंत्रित

अकोला, 2 सितंबर: जिल्हाधिकारी कार्यालय, अकोला ने जिले के 35 महसुली मंडलों में आधार सेवा केंद्र खोलने के लिए इच्छुक “आपका सरकार केंद्र” धारकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक आवेदक निर्धारित फॉर्म www.akola.gov.in से डाउनलोड कर तुरंत जमा कर सकते हैं।

जिले के खाली पड़े महसुली मंडलों की सूची भी इसी वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है। केवल सूची में शामिल मंडलों के लिए ही आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। जिल्हाधिकारी कार्यालय बताया कि आवेदन करने वाले आवेदक के पास मान्यता प्राप्त आपका सरकार सेवा केंद्र होना अनिवार्य है

इसके अलावा, सेवा केंद्र के चालक को एनएसईआइटी सुपरवाइजर परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। आवेदन के साथ आधार कार्ड और एनएसईआइटी सुपरवाइजर प्रमाणपत्र संलग्न करना अनिवार्य है।

जिल्हाधिकारी कार्यालय ने यह भी स्पष्ट किया कि आधार केंद्र मंजूर होने पर आवश्यक किट महाआयटी द्वारा प्रदान की जाएगी। इसके लिए आवेदनकर्ता को ₹50,000 की बैंक गारंटी (Fixed Deposit) जमा करनी होगी।

यदि आवेदक पात्र पाया जाता है, तो उसे केवल आवेदन में बताए गए महसुली मंडल में ही आधार सेवा केंद्र शुरू करना होगा।

आवेदन के साथ जमा करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़ों में भरा हुआ आवेदन पत्र, आधार कार्ड, एनएसईआइटी सुपरवाइजर प्रमाणपत्र, जन्म प्रमाण पत्र या स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र, पैन कार्ड और अन्य संबंधित दस्तावेज शामिल हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने के बाद सभी दस्तावेज़ जिल्हा सूचना प्रौद्योगिकी कार्यालय, जिल्हाधिकारी कार्यालय, अकोला में जमा करना अनिवार्य होगा।

जिल्हाधिकारी कार्यालय ने बताया कि आधार सेवा केंद्र के लिए पात्र और अपात्र आवेदकों की सूची और अन्य जानकारी साइट पर प्रकाशित की जाएगी। आवेदकों से आग्रह किया गया है कि वे समय पर आवेदन करें और सभी आवश्यक दस्तावेज़ सही तरीके से जमा करें, ताकि आवेदन प्रक्रिया में किसी प्रकार की समस्या न आए।

सूचना: आवेदन करने वाले आवेदकों को अपने फॉर्म और दस्तावेज़ समय पर जमा करने के लिए जिल्हाधिकारी कार्यालय की वेबसाइट और सूचना बोर्ड पर दी गई निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है।

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